0
मुम्बई। अभिनय एक ऐसी कला है जिसके लिए कड़ी मेहनत और कठिन परिश्रम की आवश्यकता होती है। पहले की तुलना में आज जहाँ अभिनेता को अपनी प्रतिभा दिखाने के ज्यादा प्लेटफार्म मिले हैं तो वहीं अभिनय के प्रति युवाओं में बढ़ रहे क्रेज़ की वजह से कम्पटीशन भी बहुत ज्यादा हो गया है। अब वो समय नहीं रहा है जब फिल्म का डायरेक्टर रोड से उठाकर के कलाकार स्टार बना दिया करता था। आज अगर आपको अभिनय में करियर बनाना है तो कड़ी मेहनत के अलावा सीखना भी होगा, यह कहना है बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अभिनव गौतम का। 
 आपको बता दें कि अभिनव गौतम भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग में एक अभिनेता और मॉडल हैं। उनका जन्म 11 जनवरी 1978 को मेरठ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा (12 वीं कक्षा) मेरठ (उत्तर प्रदेश) के सरकारी इंटर कॉलेज से की है। अभिनव गौतम के पिता का नाम नरेश चंद्र त्यागी और माता का नाम मृदुला त्यागी है।
अभिनव गौतम एक अद्भुत अभिनेता हैं और उनकी स्क्रीन उपस्थिति बहुत अच्छी है। वह ग्लैडरैग्स मैनहंट (2001), सर्वश्रेष्ठ एशियाई मॉडल शीर्षक (2001) में प्रथम उपविजेता और इस्तांबुल तुर्की में आयोजित विजेता थे। अभिनव गौतम ने स्टार वन पर धारावाहिक 'प्यार की ये एक कहानी' से टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की। उनको स्टार प्लस के धारावाहिक 'इमली' में भी देखा गया है, उन्होंने कलर्स चैनल पर सीरियल 'सिर्फ तुम' में एक राजनेता का किरदार निभाया था। उन्होंने स्टार प्लस पर 'ये हैं चाहतें' में विक्रांत ओबेरॉय के रूप में एक बिजनेस टाइकून का किरदार भी निभाया है, उन्होंने ज़ी टीवी पर 'अपना टाइम भी आएगा' और कलर्स मराठी पर 'जीव मज़ा गुंटाला' में भी काम किया था। 2022 में वे वेब सीरीज 'द ग्रेट इंडियन मर्डर (2022), रूहानियत सीजन 2 वेबसीरीज (2022), ब्रीद: इनटू द शैडोज (2020)' में नजर आ चुके हैं। अभिनव ने फिल्म 'रक्षा बंधन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने ब्रायलक्रीम, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, हॉकी इंडिया लीग, इडोस ऐप, वी.आई.पी. के लिए व्यावसायिक और प्रिंट अभियान किए हैं। लगेज, बिग सिनेमा, एसबीआई बैंक, गोदरेज इंटरियो, मोबिलिंक, स्नाइपर सन ग्लासेस यूएसए (ब्रांड एंबेसडर), टाटा इंडिकॉम, कालांजलि (साउथ) मिडडे, सोनी इलेक्ट्रॉनिक्स, रूपम, कोटक महिंद्रा बैंक, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कैंपेन, लोढ़ा ग्रुप एडफिल्म, ब्लू क्रॉस लैब्स, प्राण पोटाटा बिस्कुट टीवी कमर्शियल भी किये हैं। अभिनव गौतम ने अशोक सलियन जैसे भारत के सबसे प्रशंसित और सम्मानित फोटोग्राफरों के साथ काम किया। सुरेश नटराजन, अमोल जाधव, दिलीप भाटिया, इसरार कुरैशी, तरुण खिवाल, राम भेरवानी, राज मिस्त्री, राजेश जोशी, आशिमा नारायण, निशांत नायर के साथ भी काम किया है। वह कई फैशन शो का हिस्सा रहे हैं और प्रमुख डिजाइनरों और कोरियोग्राफरों के साथ काम किया है। उन्होंने भारत और विदेशी बाजारों में प्रमुख प्रोडक्शन हाउस के साथ कई टीवीसी किए हैं। 
अभिनव गौतम वह चेहरा हैं जिन्हें कुछ संगीत वीडियो में हंस राज और अनुराधा पोडवाल के संगीत वीडियो में भी देखा जा सकता है। उन्होंने कुछ धारावाहिक और लघु फिल्में भी की हैं। हाल ही में, अभिनेता ने स्टार भारत पर नए टीवी धारावाहिक धीरे धीरे से में पहली बार एक बैंक अधिकारी के रूप में एक नकारात्मक भूमिका निभाई। अभिनव गौतम के लिए यह किरदार बिल्कुल अलग अनुभव था। यह उनके लिए एक अनूठी भूमिका थी। वह अपने किरदार के लिए बेहद समर्पित हैं और भविष्य में भी इस तरह की अलग-अलग भूमिकाएं निभाने के लिए उत्सुक हैं। हाल ही में उन्होंने सोनी सब चैनल पर एक नए टीवी धारावाहिक 'दिल दियां गल्लां' में एक एनआरआई प्रोफेसर के रूप में एक बहुत ही अलग भूमिका निभाई, उसी समय दंगल चैनल के लिए एक क्राइम अलर्ट एपिसोडिक शो में उन्होंने एक चालाक डॉक्टर की भूमिका निभाई। उन्होंने हाल ही में दंगल चैनल पर आने वाले हिट टीवी शो 'नथ जेवर या ज़ंजीर' में एक कारखाने के मालिक के रूप में एक नकारात्मक किरदार निभाया। उनके कुछ अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं। हाल ही में अभिनव गौतम ने एक एथनिक क्लोदिंग ब्रांड के लिए एक बहुत अच्छे क्लोथिंग ब्रांड कैंपेन के लिए शूट किया, जो जल्द ही रिलीज़ होने वाला है, इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में एक रिफाइंड ऑयल ब्रांड के लिए शूट किया है, जो जल्द ही रिलीज़ होने वाला है। अभी वह एक अमेजन मिनी टीवी वेब सीरीज की शूटिंग कर रहे हैं और हाल ही में उन्होंने एक तेलुगु साउथ फिल्म की भी शूटिंग की है।

Post a Comment

 
Top