0


मुबंई(जोगेश्वरी) काशियाना फाउंडेशन के साथ मिलकर एम.एन.बी होम फॉर द ब्लाइंड के दृष्टिबाधित बच्चों ने लिया नशा मुक्त भारत बनाने का संकल्प लिया ।


शिवकुमार तिवारी / मुंबई

आज मुंबई जोगेश्वरी( प)स्थित एम.एन बी इंडस्ट्रियल होम फॉर द ब्लाइंड तथा काशियाना फाउंडेशन की तरफ से सभी दृष्टिबाधित बच्चों के साथ साथ आमजन ने भी नशा मुक्त भारत बनाने का संकल्प लिया इस मौके पर काशियाना फाउंडेशन के संस्थापक सुमितअंकुर सिंह अपने टीम के साथ मौजूद थे तथा साथ में एम.एन.बी इंडस्ट्रियल होम फॉर द ब्लाइंड के सीईओ मयंक शेखर, मिशन पत्रकारिता एनजीओ के फाउंडर शैलेश जयसवाल, जनजागृति मानव सेवा ट्रस्ट के फाउंडर सुनील उपाध्याय, भाजपा से विजय पाठक  पत्रकार शिवकुमार तिवारी व पत्रकार बंधु मौजूद थे।


काशियाना फाउंडेशन की यात्रा अपने इस अभियान के जरिए देश की करीब 5 करोड़ आबादी को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी। इस अभियान के जरिए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि भारत की भावी पीढ़ियां, सुसंस्कृत, शिक्षित,सभ्य और शारीरिक तौर पर मजबूत रहें। यह यात्रा वाराणसी से शुरू हुई 24 जनवरी 2023 से बोधगया 07 मार्च 2023, को समाप्ति होगी 40 दिन एवं 20 से अधिक राज्यों में जागरूकता कार्यक्रम करेगी,

काशियाना फाउंडेशन के संस्थापक सुमित सिंह कहते हैं कि भारत को विश्व गुरु बनाने से पहले नशा मुक्त बनाना सबसे आवश्यक है। ऐसा करके ही देश की सकारात्मक ऊर्जा को उचित दिशा में ले जाया जा सकता है।

काशियाना फाउंडेशन के लक्ष्य को इंगित करते हुए सुमित सिंह के अनुसार, भारत का प्रत्येक युवा दुनिया की निगाह में एक ओपिनियन लीडर की भूमिका में रहे।

Post a Comment

 
Top