0






मुम्बई। समर्थनम ट्रस्ट, विकलांग लोगों को सशक्त बनाने पर केंद्रित एक प्रमुख गैर सरकारी संगठन, बार्कलेज के साथ साझेदारी में पूरे भारत में आयोजित नौकरी मेलों की एक श्रृंखला के माध्यम से युवाओं को काम करने में मदद कर रहा है।

विकलांग नौकरी चाहने वालों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए शुरू किया गया, जिन्होंने महामारी के कारण अपना रोजगार खो दिया, नौकरी मेलों ने एक मूल्यवान मंच प्रदान किया जो उन्हें संभावित नियोक्ताओं से मिलने और जुड़ने, खुले पदों के लिए आवेदन करने और अन्य पेशेवरों के साथ नेटवर्क बनाने में सक्षम बनाता है।

इसने अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं पर परामर्श और मार्गदर्शन की सुविधा भी प्रदान की।

222 से अधिक कुशल नौकरी चाहने वाले जो एसएसएलसी, पीयूसी, आईटीआई, डिप्लोमा और डिग्री धारक हैं, इस आयोजन में शामिल हुए, जहाँ 22 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया।

91 उम्मीदवारों का चयन हुआ और 54 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

बार्कलेज लाइफ स्किल्स के साथ साझेदारी में, समर्थम ट्रस्ट ने 30 अप्रैल 2022 को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय, चर्चगेट में दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए जॉब फेयर का आयोजन किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि - श्रीमती उज्ज्वला चक्रदेव (कुलपति, एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय, चर्चगेट, मुंबई) रही। वहीं अतिथि रोहिणी सुधाकर (प्रमुख, सामाजिक कार्य विभाग, एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय, चर्चगेट, मुंबई), चंद्रशेखर के (अखिल भारतीय कार्यक्रम प्रमुख, विकलांगों के लिए समर्थनम ट्रस्ट), सतीश के (अखिल भारतीय प्लेसमेंट प्रमुख, विकलांगों के लिए समर्थनम ट्रस्ट) थे।

गौरतलब हो कि समर्थम ट्रस्ट भारत में दृष्टिबाधित, विकलांग और वंचित लोगों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, जिससे उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, आवास, पौष्टिक भोजन, व्यावसायिक प्रशिक्षण और प्लेसमेंट आधारित पुनर्वास प्रदान करके शेष समाज के साथ तालमेल बिठाने और व्यक्तिगत स्वतंत्रता प्राप्त करने में सक्षम बनाया जा सके।

Post a Comment

 
Top