0



वसई। कोरोना महामारी के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ा है। लोग मौत के मुंह में जाने से बचने के लिए तरह तरह के दवाइयों का उपयोग कर रहे हैं।

 इलाज को लेकर लोग इस क़दर परेशान हैं कि आख़िर कौन सा इलाज करें जिससे की हम हमेशा के लिए सही हो सकते हैं तो सबसे पहले नाम आता है आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज का। कोरोना आने के बाद आयुर्वेद के ऊपर लोगों का विश्वास काफ़ी अधिक बढ़ गया है।

 आयुर्वेद में महारथ हासिल कर रखे डॉक्टर वेंकटेश जोशी पिछले बीस वर्षों से मरीज़ों का सफलतापूर्वक इलाज कर रहे हैं और वो भी अपने स्वनिर्मित दवाइयों से।

 लोगों का अच्छा इलाज हो सके इसलिए डॉक्टर जोशी ने वसई शहर में एक आयुर्वेदिक क्लिनिक खोल दिया है। इस क्लिनिक का नाम है 'डॉक्टर जोशीज् होलिस्टिक मल्टीस्पेशीऐलिटी क्लिनिक' जो वसई पश्चिम के प्रसिद्ध 100 फूट रोड के सामने स्थित नवकार अपार्टमेंट में खोला गया है।

जहां लोगों का हाईटेक तरीक़े से इलाज हो सकेगा। लोगों का शुद्ध आयुर्वेदिक मेथड से ही इलाज किया जाएगा। डॉक्टर वेंकटेश जोशी कहते हैं कि चाहे किसी भी तरह का रोगी हो मेरे यहाँ सही होकर ही जाएगा। वैसे इन्होंने शुगर (मधुमेह), किडनी और कैन्सर के मरीज़ों को पूरी तरह से ठीक करने में महारथ हासिल कर रखी है। वसई में जो क्लिनिक खोला गया है यहाँ पर पंचकर्म से लेकर आयुर्वेदिक पद्धति वाले सभी तरह के इलाज होंगे। इस क्लिनिक की फ्रेंचाइजी भी दिया जाता है। अब तक यह क्लिनिक पुणे, दादर, ठाणे, बोरीवली में स्थित है। यूपी के झांसी में भी एक क्लिनिक खोला गया है। हमारा लक्ष्य पूरे भारत में क्लिनिक खोलना है।

 इस क्लिनिक का उद्घाटन बहुजन विकास आघाड़ी के दिग्गज नेता और वसई - विरार के पूर्व महापौर नारायण मानकर ने किया। इस मौक़े पर नारायण मानकर ने डॉक्टर जोशी के इस अच्छे कदम की सराहना करते हुए कहा की वसई - विरार इलाक़े ऐसे डॉक्टर का स्वागत है और हम हर सम्भव इन्हें मदद करने को तैयार हैं क्योंकि आयुर्वेदिक ही सच में अच्छा और सही इलाज है सभी के लिए।

Post a Comment

 
Top