0

प्रयागराज (जितेंद्र शर्मा)। कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। यह कोई साधारण बीमारी नही बल्कि महामारी है। इसे हल्के में न लें, सभी जरूरी सावधानियों का पालन करें। अब तक नादानी और लापरवाही के चलते लाखों लोगों ने अपने प्राण गंवा दिये हैं। हमें कोरोना से डरना नही बल्कि लड़ना है। यह वक्तव्य प्रयागराज के लोकप्रिय समाजसेवक राजू भैया ने जनजागरूकता अभियान के दौरान भरी सभा में दिया। लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने आगे कहा कि गर्मी के मौसम में खूब शादियां होती है। लोग बड़े ही शान के साथ शादियों में शामिल होते हैं लेकिन यह समय विवाह आदि समारोह में शामिल होने का नही है। सावधानी हटी दुर्घटना घटी वाली स्थिति बनी हुई है। किसी का भी जीवन खतरे में न डालें। कम से कम संख्या में विवाह कार्यक्रम सम्पन्न करवायें।

मैं उन सभी लोगों से आह्वान करता हूं कि जिनके भी घर शादी का आयोजन होने वाला है वह कोरोना से बचने के सारे एहतियातों का कड़ाई से पालन करें। दिखावे एवं झूठी शान के लिए विवाह समारोह में भीड़ इक्कठी न करे। देश में मातम पसरा हुआ है इसलिए सादगी से विवाह कार्यक्रम करें। प्रशासन का सहयोग करें ताकि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचा जा सके। जैसे राष्ट्र की सुरक्षा सर्वोपरि है वैसे ही आपकी सुरक्षा भी आपके परिजनों के लिए सबसे बढ़कर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी यही कहा था कि जान है तो जहान है। जान रहेगी तो बहुत से शादियों में जाएंगे। यकीन मानिए अपने परिवार या मित्र स्वजनों की जिंदगी स्वस्थ एवं सुरक्षित रही तो वह किसी भव्य दिव्य समारोह से कम नही है। किसी भी स्वजन से जोर जबरदस्ती न करें विवाह समारोह में आने के लिए। हमारी सुरक्षा और परिवार की सुरक्षा अपने ही हाथों में है। 

  बता दें कि प्रयागराज के प्रसिद्ध समाजसेवी मेजा कुवर पट्टी सोना भवन निवासी राजू भैया कोरोना संकट काल में जागरूकता अभियान में अविरत लगे हुए है। उनका मानना है कि उनके इस जन जागरूकता अभियान से किसी की भी जान बच जाएगी तो वह अपनी मेहनत को सफल मानेंगे।

Post a comment

 
Top