0


मुम्बई। बॉलीवुड में गैंगस्टर के ऊपर बनी लगभग सभी फिल्मों ने सफलता हासिल की है। अपराधियों के लाइफस्टाइल को सिनेमा दर्शक बहुत पसंद करते हैं, इसीलिए फिल्ममेकर भी उनके जीवन से जुड़े खास पहलुओं को रोमांचकारी अंदाज़ में रुपहले पर्दे पर पेश करते हैं। 

बिजनेसमैन सुनील शर्मा जो कि मुरादाबाद, उत्तरप्रदेश के रहने हैं, वह एक क्रिमिनल के जीवन से जुड़ी रोचक घटनाक्रम को फिल्म के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने के लिए बतौर निर्माता 'तिलक ऑफ हिन्दुस्तान' फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। 

आयुषी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड बैनर तले बन रही इस फ़िल्म में करणी सेना के मुम्बई युथ वाइस प्रेसिडेंट व एक्टर सुरजीत सिंह राठौड़, राजस्थान के एक ऐसे नामी अपराधी का किरदार निभाएंगे जिसे राजपुताना समाज रॉबिनहुड मानती है। वह गैंगस्टर बहुत कम समय में लूट, डकैती, अपहरण, शराब तस्करी करते हुए मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बन गया साथ गरीबों का मसीहा भी कहलाता था। अंत में उसका पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। उसकी मौत ने उग्र आंदोलन खड़ा कर दिया था। राजपूत समाज आज भी उस अपराधी के मौत को लेकर कई सवाल खड़े करती है। 

गैंगस्टर की छवि को साकार करने जा रहे सुरजीत सिंह राठौड़ ने रिपब्लिक भारत चैनल पर आकर सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक सनसनीखेज बयान दिया था। उन्होंने बताया कि मैं उस गैंगस्टर के गांव के पास का ही हूँ और उनसे कई बार मिला भी हूँ। उनका व्यक्तित्व मुझे काफी प्रभावित करता था। भले ही वे कुख्यात अपराधी थे लेकिन लोगों की मदद में हमेशा आगे रहते थे। शिक्षित होने के कारण उनकी भाषा पर अच्छी पकड़ थी और अंग्रेजी भी खूब बोलते थे जिससे कोई अंदाज़ा भी नहीं लगा सकता था कि वह एक खतरनाक क्रिमिनल भी हो सकता है। सुरजीत ने कहा कि निर्माता सुनील शर्मा जी नेक इंसान हैं। उनके साथ मेरा पारिवारिक संबंध है। फिल्म को लेकर वे बहुत उत्साहित हैं साथ ही इसकी सफलता को लेकर आशान्वित भी हैं। इस फ़िल्म में बॉलीवुड के कई नामचीन चेहरे भी अभिनय करते दिखाई देंगे।

- संतोष साहू

Post a comment

 
Top