0


कोलकाता। जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआई) के देश भर में स्थित कार्यालयों में महात्‍मा गांधी की 151वीं वर्षगांठ मनाई गई। वर्तमान कोविड 19 महामारी के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों को बरकरार रखते हुये गांधी जयंती का जश्‍न श्रमदान और पौधारोपण के जरिये मनाया गया। जीएसआई 170 साल पुराना एक प्रमुख जियोलॉजिकल संगठन है। 

मुख्‍य समारोह का आयोजन कोलकाता में सेंट्रल हेडक्‍वॉटर्स (सीएचक्‍यू) में किया गया। सीएचक्‍यू बिल्डिंग के ओल्‍डहैम हॉल में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ. एस; राजू, एडनिशनल डायरेक्‍टर जनरल, मिशन III एवं IV ने किया। 

 आनंद प्रकाश राय, डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल, जीएसआई सीएचक्‍यू ने हमारी आजादी की लड़ाई और राष्‍ट्र निर्माण में महात्‍मा गांधी की भूमिका का उल्‍लेख करते हुये उनके जीवन, शिक्षण और सिद्धांतों के बारे में बताया। 

इसके बाद जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के सभी कार्यालयों और सभी पदों पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपने ऑफिस की साफ-सफाई कर श्रमदान दिया। 

भारत में स्थित अन्‍य जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के कार्यालयों ने अपने-अपने परिसरों में श्रमदान और नीम के पौधे रोप कर गांधी जयंती का जश्‍न मनाया।

Post a comment

 
Top