0


~ ट्रेडइंडिया दारा भारत के पहले बी2बी वर्चुअल ईवेंट की घोषणा ~

मुंबई : कोविड-19 के कारण देश में छोटी और मध्यम इंडस्ट्रीज पर गहरा प्रभाव पड़ा है। इस प्रभाव को बिज़नेस अवसर में बदलने के लिए, देश का सबसे बड़ा बी2बी मार्केटप्लेस ट्रेडइंडिया वैश्विक खरीदारों और विक्रेताओं को भरोसेमंद बिज़नेस पार्टनर तलाशने का अवसर देते हुए 5 से 7 अगस्त, 2020 के दौरान देश के पहले वर्चअल ट्रेडशो “कोविड-19 इसेंशियल एक्सपो इंडिया” का आयोजन कर रहा है। इस ईवेंट का मुख्य लक्ष्य कोविड-19 से प्रभावित हुए एसएमई और एमएसएमई को ऐसे मुश्किल भरे समय में बिज़नेस फिर से सुचारू रूप से संचालित करने में सहयोग प्रदान करना है। इसे वर्चुअल आयोजित करने का फैसला लिया गया, लेकिन यह पारंपरिक एग्जिबिजशन की तर्ज पर ही आयोजित किया जाएगा।
चूंकि इस महामारी के दौरन आवश्यक सामग्रियों की मांग तेजी से बढ़ी है, बाजार में ऐसी सामग्रियों बेचने वाली कंपनियों की बहुतायत हो गई है, जो इनोवेशन के साथ अपना सामान बेच रही हैं। कंपनियों को प्रोडक्ट डेवलपमेंट के बारे में इनोवेटिव गाइडलाइन देने के साथ ही इस एक्सपो का उद्देश्य मौजूदा हालत के अनुसार रेवेन्यू के अन्य रास्तों के बारे में पता लगाना है।
एक्सपो में विभिन्न ब्रैंड शामिल होंगे, जो वर्चुअली कम कीमत और बेहतर गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स और विभिन्न प्रकार के सॉल्यूशन को पेश कर सकेंगे। इस एक्सपो में 3डी स्टॉल्स भी होंगे, जहां उत्पादों को वर्चुअली देखा जा सकेगा और जानकारी के लिए एग्जिबिटर से चैट और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़ सकेंगे।
ट्रेड इंडिया के सीओओ संदीप छेत्री ने कहा कि “एक तरफ जहां कोविड-19 ने इंडिस्ट्रीज और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया है, वहीं दूसरी तरफ नई संभावनाओं के दरवाजे भी खोले हैं। दुनियाभर के बिज़नेस ऑफलाइन से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का रुख कर रहे हैं और अपने ऑपरेशन में जरूरी बदलाव ला रहे हैं। ट्रेडइंडिया में हम एसएमई और एमएसएमई को बेहतर बनाने के लिए डिजिटल बिज़नेस मॉडल बनाने में मदद कर रहे हैं, ताकि वे इस लैंडमार्क वर्चुअल ट्रेडशो के माध्यम में अपने बिज़नेस को डिजिटली बेहतर बना सकें।

Post a comment

 
Top