0
मुंबई : मेक इन इंडिया पर ध्यान केन्द्रित करने वाली प्रमुख इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता कंपनी ओकिनावा ने एक महीने के भीतर 1000 से अधिक स्कूटर बेचने की घोषणा की है, क्योंकि सरकार द्वारा आर्थिक गतिविधियों के नियमों को शिथिल करने के बाद ब्रांड ने फिर से कार्य करना शुरू कर दिया है। ब्रांड ने पूरे भारत में 350 से अधिक डीलरों में से कार्यरत 60-70% टच पॉइंट से इस बिक्री संख्या को हासिल किया। कंपनी ने 11 मई, 2020 को कोविड-19 की रोकथाम को ध्यान में रखते हुए डीलरशिप का फिर से परिचालन 25 प्रतिशत कार्यबल और सख्त सुरक्षा उपायों के साथ आंशिक रूप से शुरू किया। सख्त लॉकडाउन के बाद के पहले महीने में ओकिनावा 1200 से अधिक वाहनों को पहले ही भेज चुका है।
ब्रांड अपने हितधारकों की सुरक्षा के लिहाज से सभी जरूरी सावधानियाँ बरत रहा है। सभी उत्पादों को विनिर्माण इकाई में असेंबली से भेजे जाने से पहले विसंक्रमित किया जाता है और डीलर सहयोगी डीलरशिप पर उत्पादों को प्राप्त करने के बाद विसंक्रमित करते हैं। भारत में हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में चार्ट में ओकिनावा वित्त वर्ष 2020 में सबसे ऊपर है और भारत में 10,000 का आँकड़ा पार करने वाली एकमात्र ईवी कंपनी है।
ओकिनावा के एमडी जितेंदर शर्मा ने कहा, 'मौजूदा कोविड-19 के प्रकोप के दौरान सीमित डीलरशिप संचालन के बावजूद हमने 1000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की है। इसने हमें वास्तव में प्रोत्साहित किया है, क्योंकि हम समझते हैं कि बाजार अपनी ताकत वापस पा रहा है। हमारा यह भी अनुमान है कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण बहुत से लोग सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से बचना चाहेंगे, जिससे निजी गतिशीलता के लिए नए वाहनों की माँग बढ़ सकती है। इलेक्ट्रिक वाहनों की आर्थिक व्यवहार्यता के बारे में बढ़ती जागरूकता के कारण हम खरीदारों के बीच ईवी के प्रति तीव्र झुकाव देख सकते हैं।

Post a comment

 
Top