0


आज के हालात में जब समाचार पत्र हमारे बी-टाउन सेलिब्रिटीज के चेरिटेबल कामों से भरे होते हैं, तो एक बॉलीवुड हस्ती ऐसी भी है जो तब से लोगों के लिए बहुत कुछ कर रही है, जब से कोरोना के डर ने देश को जकड़ना शुरू कर दिया था और वह भी सोशल मीडिया पर बहुत ज़्यादा शेयर ना किए बिना। यह सेलेब एयर-होस्टेस से मॉडल और फिर अभिनेत्री बनी क्रेसी सिंह है।
अभिनेत्री जरूरतमंदों को किराने का सामान, सैनिटाइज़र, मास्क और दस्ताने वितरित करके लोगों की मदद कर रही है। यह भी पता चला है कि उन्होंने एक प्रोजेक्ट की अपनी पूरी साइनिंग अमाउंट दान कर दी है, जिसे उन्होंने लॉकडाउन होने से ठीक पहले शूट करना शुरू कर दिया था।
अभिनेत्री कोविड 19 से लड़ने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को फॉलो कर रही हैं और अच्छा करने के लिए उनसे प्रेरित हो रही हैं, वह याद करती हैं कि कैसे राष्ट्र मोदी जी को सलाम करना चाहता था, जब उन्होंने कहा था कि राष्ट्र जरूरतमंदों की मदद करें।
क्रेसी कहती है कि मैं मोदीजी का सम्मान करती हूं और इससे मुझे उन लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने में बहुत खुशी मिलती है जब वे बुनियादी चीज़ें प्राप्त करते हैं। मुझे दान के बारे में बोलना उचित नहीं लगता।
क्रेसी आगे कहती है कि इस नेक काम को प्रोमोट करने में रखा क्या है? मैं बस एक छोटा सा काम कर रही हूं, दुनिया को बहुत कुछ चाहिए। मैं उन लोगों से आग्रह करना चाहूंगी जो आर्थिक रूप से बेहतर हालत में हैं कि वे लोगों की यथासंभव मदद करने की कोशिश करें। इसके बाद ही हम कोरोना नामक घातक बीमारी से लड़ पाएंगे।
ससुराल सिमर का, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल जैसे टीवी शो से लेकर विभिन्न शॉर्ट फिल्मों, प्रिंट शूट, टीवी विज्ञापन, संगीत वीडियो में काम कर चुकी क्रेसी सिंह ने हाल ही में रिलीज हिट गीत 'डायमंड रिंग' में भी अभिनय किया है और लॉकडाउन से पहले एक सरकारी परियोजना - ख्वाबों कारवां के लिए शूटिंग की थी। इस शो को डीडी नेशनल पर प्रसारित किया जाएगा जिसका निर्माण धरमवीर सिंह ने किया है और भूपेंद्र सिंह द्वारा निर्देशित है। प्रकृति मीडिया के बैनर तले बने 'ख्वाबों का कारवां ' को जम्मू और कश्मीर में फिल्माया गया है।
क्रेसी ने इस शो से भी प्रेरणा ली है। शो में वह एक ऐसी लड़की की मुख्य भूमिका में है जो एक एनजीओ चलाती है और जो वास्तव में क्रेसी को असल जिंदगी में भी कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है। अपने आसपास के क्षेत्र में गरीबों को खाना खिलाने से लेकर वह वर्सोवा से जुहू क्षेत्र तक के समुद्री गार्जियंस को उनकी सभी राशन की जरूरतों के लिए मदद कर रही है।
क्रेसी के इस सराहनीय कार्य से हर कोई प्रेरणा लेकर जरूरतमंदो के लिए कुछ कर सकते हैं।


Post a comment

 
Top