0



मुंबई, 6 दिसंबर, 2019: मैपिंग और लोकेशन प्लेटफॉर्म सेवाओं में वैश्विक अग्रणी हियर टेक्नोलॉजीज ने कुपोषित और कम भाग्यशाली लोगों के लिए आज 3,00,000 भोजन के पैकेट पैक करने के लिए राइज अगेंस्ट हंगर इंडिया के साथ भागीदारी की। अपने वैश्विक #लाभार्थी समुदायों को महत्‍व प्रदान करने के हिस्से के रूप में, नेस्को एक्जीबिशन सेंटर, गोरेगांव में हियर के 2000 कर्मचारी एक साथ आए और उन्होंने मिलकर भारत का सबसे बड़ा पैकेजिंग कार्यक्रम आयोजित किया। इसके साथ ही फ्रांस, जर्मनी और यू.एस. सहित सात देशों में हियर टेक्नोलॉजीज और राइज अगेंस्ट हंगर द्वारा दो वर्षों में दस लाख भोजन का पैकेट पैक किया गया।
इस पहल पर टिप्पणी करते हुए, दमनदीप कोचर (वीपी - ग्लोबल कंटेंट ऑपरेशंस, हियर टेक्नोलॉजीज) ने बताया कि यूनिसेफ की द स्टेट ऑफ द वर्ल्ड्स चिल्ड्रन 2019 की रिपोर्ट के अनुसार, कुपोषण के कारण भारत में पांच साल से कम उम्र के बच्चों की 69 प्रतिशत मौतें हुईं। गुणवत्ता वाले पौष्टिक भोजन की अनुपलब्धता भारत की आबादी के एक बड़े हिस्से के लिए सबसे बड़े जीवन खतरों में से एक है। राइज अगेंस्ट हंगर भूख को खत्म करने की अपनी निरंतर प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है और उन्होंने जरूरतमंद लोगों को पोषण से भरपूर भोजन उपलब्ध कराने के लिए सराहनीय कदम उठाए हैं। इस साल, हमने न केवल दो घंटों के भीतर 3,00,000 भोजन के पैकेट पैक किए, बल्कि हमने एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की - विश्व स्तर पर 10 लाखवें पैकेट की पैकिंग। हमेशा की तरह, इस साझेदारी ने हियर के कर्मचारियों को एक साथ आने का अवसर दिया,  उन्होंने बड़े पैमाने पर सहयोग किया और भारत के एक प्रमुख सामाजिक-आर्थिक मुद्दे को संबोधित किया। आने वाले दिनों में, भोजन के पैकेट बच्चों, एचआईवी पॉजिटिव व्यक्तियों, महिलाओं, टीबी के रोगियों और बुजुर्गों सहित पूरे महाराष्ट्र में विभिन्‍न लाभार्थियों को वितरित किए जाएंगे।
अंडरन्‍यूट्रीशन (कम पोषण मिलना) वर्तमान में भारत के सामने चुनौती बनकर खड़े मुद्दों में से एक है। जिस देश में 60% आबादी प्रतिदिन 3 डॉलर से कम कमाती है, वहाँ यह आश्चर्य की बात नहीं है कि खाद्य और कृषि संगठन के अनुसार, भारत में लगभग 195 मिलियन लोग प्रतिदिन भूखे रहते हैं और 4 में से 1 बच्चा कुपोषित हो जाता है। अपने सीएसआर सिद्धांत के हिस्से के रूप में, हियर टेक्नॉलोजीज दृढ़ता से समाज को वापस देने और कम भाग्यशाली समुदायों को विकसित करने और फलने-फूलने में मदद करने के लिए आवश्यक संसाधन देने और कल्याणकारी उपाय करने में विश्वास करती है।
डोला मोहापात्रा (कार्यकारी निदेशक, राइज अगेंस्ट हंगर इंडिया) ने कहा कि हमारे अस्तित्‍व के पिछले दो दशकों में, राइज अगेंस्ट हंगर वैश्विक भूख को कम करने की अपनी प्रतिबद्धता पर बिल्‍कुल खरा उतरा है। हम हियर टेक्‍नोलॉजी और सभी 1500 कर्मचारियों के आभारी हैं, जो इस प्रयास में अपना समर्थन देने और इस आयोजन को एक बड़ी सफलता बनाने के लिए एक साथ आए। 3 लाख मील्‍स को तैयार करने के लिए हियर के कर्मचारियों का उत्साह दिल को छू गया और मैं उन सभी का आभारी हूं। हियर जैसे साझेदारों के साथ, हर साल हम 2030 तक भूख को पूरी तरह मिटाने के अपने संकल्प के और करीब आते हैं।

Post a comment

 
Top