0



मुंबई, 22 जुलाई 2019: भारत के प्रमुख एजुकेशन सॉल्युशन प्रोवाइडर नेक्स्ट एजुकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मुख्य रणनीतिक साझेदारों में से एक के रूप में एनुअल स्ट्रेटेजिक सीएसआर और सस्टेनेबिलिटी समिट के तीसरे संस्करण में भाग लिया। नेक्स्ट एजुकेशन में सीएसआर और सरकारी पहलों के उपाध्यक्ष मनमोहन लालवानी ने अपनी टीम के साथ नेक्स्ट एजुकेशन की ओर से डिजाइन किए गए दो क्रांतिकारी एडुटेक सॉल्युशन टीचनेक्स्ट और कंप्यूटर मस्ती के लाभों को प्रदर्शित किया। 
एक डिजिटल क्लासरूम सॉल्युशन टीचनेक्स्ट के माध्यम से नेक्स्ट एजुकेशन के-12 सीखने के माहौल को और अधिक इंटरैक्टिव, क्रिएटिव और एंगेजिंग बनाने का प्रयास करता है। इनोवेटिव 2डी और 3डी एनिमेशन सहित ऑडियो-विजुअल कंटेंट, शिक्षण को अधिक प्रभावी और आकर्षक बनाता है। इससे छात्रों को जानकारी को बेहतर ढंग से समझने, प्रोसेस करने और याद रखने में मदद मिलती है। दूसरी ओर, नेक्स्ट एजुकेशन और आईआईटी बॉम्बे कंप्यूटर साइंस फेकल्टी के सहयोगी प्रयास से विकसित किया गया कंप्यूटर मस्ती एक कंप्यूटर साइंस कोर्स है जो छात्रों को आईटी में धाराप्रवाह बनाने के उद्देश्य से बनाया गया है।
नेक्स्ट एजुकेशन के सह-संस्थापक ब्यास देव रल्हन ने कहा, “भारत में शिक्षा क्षेत्र में टेक्नोलॉजी का इंटिग्रेशन एक ऐसी नवीनता है जो दुनिया के बाकी हिस्सों में तेजी से पकड़ बना रही है। जैसे-जैसे हम नॉलेज-ड्रिवन इकोनॉमी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, देश में शिक्षण संस्थानों के लिए यह सबसे अधिक आवश्यक हो गया है कि वे डिजिटल लर्निंग टूल्स और कार्यप्रणाली से पारंपरिक शिक्षण विधियों को नहीं भी बदलते तो कम से कम उनके लायक बने। टीचनेक्स्ट के माध्यम से, हमारा मिशन भारतीय स्कूलों और कॉलेजों को सही दिशा में कदम आगे बढ़ाने में सक्षम बनाना है। 

Post a comment

 
Top