0

कला प्रेमी और लग्ज़री की राजकुमारी‌ के तौर पर प्रसिद्ध निशा जामवाल ने हाल ही में ग्रैंड आर्ट शैम्पेन सनडाउनर में रितु ढिल्लन के 'द थिंकिंग मैन' के लॉन्च शो का आयोजन‌ किया। इस ख़ास कार्यक्रम में ज़रीन खान, सुज़ेन खान, लैला खान , नवाज़ मोदी सिंघानिया, सुनील और माया अलघ जैसी मुम्बई की जानी-मानी हस्तियां और कई देशों के कॉउंसिल जनरल मौजूद थे। काला घोड़ा स्थित प्रतिष्ठित जहांगीर आर्ट गैलरी मे‌ं प्रदर्शित उनके कलात्मक काम को सभी ने बेहद पंसद किया। 
निशा जामवाल शहर के गणमान्य लोगों में एक विशेष पहचान रखती हैं। वह एक अवॉर्ड विनिंग लग्ज़री कंसल्टेंट के साथ एक इंटीरियर आर्किटेक भी हैं। उन्हें तमाम तरह की महिलाओं, संभावित महिला अचीवर्स और महिला प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। वह कहती हैं, "रितु ढिल्लन समझदार कला प्रेमियों के लिए बनीं आर्टिस्ट हैं। फ़िलहाल मैं उनके 'द थिंकिंग मैन' में डूबी हुई हूं। ये एक ऐसी कृति है जो कभी सोचने पर मजबूर करती है तो कभी डिस्टर्ब करती है, कभी आपको उकसाती भी है और दुनिया के तमाम तरह के चलनों पर सवाल भी खड़े करती है। मुझे इन सवालों से जितना कुछ समझने का मौका मिला, मैं इन सवालों से उतनी कहीं विचलित भी हूं।
ज़रीन खान और सुज़ेन  खान द्वारा प्रस्तुत किया गया रितु ढिल्लन का ये सोलो शो लोगों के दिलों को जीतने में कामयाब साबित हुआ। ग़ौरतलब है उनके इस शो को महज़ उन लोगों ने पसंद नहीं किया जो कभी-कभार इस तरह के शोज़ का लुत्फ़ उठाते हैं, बल्कि जाने-माने कला संग्राहक और वहां अधिक देर तक रुक कर कला का लु्फ़्त उठाने वाले लोगों को भी शो काफ़ी पसंद आया।
इस मौके पर रितु ढिल्लन ने कहा, "ये शाम बेहद शानदार थी ! मेरी कृति के प्रमुख किरदार साथी लोगों के निजी सोच पर आधारित हैं। मगर इसी के साथ दर्शक भी अपनी कहानी बुन सकता है और तब कहीं जाकर हमारे बीच ये परस्पर संवाद पूर्ण हो सकता है।
उल्लेखनीय है कि जहांगीर आर्ट गैलरी में एक लम्बे समय तक ऐसी शानदार शाम नहीं देखी गयी है। इस ख़ास मौके पर निशा जामवाल ने एंजेल पैराडाइस रोसियाट समर सैटिन गाऊन पहनकर ख़ूब जलवा बिखेरा और समां को पहले से और ख़ुशनुमां और रंगीन बना दिया।

Post a comment

 
Top