0



नवनिधि के वाधवा का कहना कि कई बार लोगों ने मुझे यह कहकर हतोत्साहित किया कि मैं सुंदर नहीं हूं और मैं अपने जीवन में कुछ भी हासिल नहीं कर सकती । आज मैं केवल मिसेज एशिया और मिसेज इंडिया नहीं बल्कि लाइफ हैक कोच, न्यूट्रिशनिस्ट, एनएलपी मास्टर और मनोचिकित्सक हूं।
 इस गणतंत्र दिवस पर देश के प्रत्येक नागरिक को देश के कल्याण के लिए अपने तरीके से योगदान करने की शपथ लेनी चाहिए, यह केवल राजनेताओं और सरकार का कर्तव्य नहीं है ।
नवनिधि के वाधवा उर्फ रैपिड इवोल्यूशन कोच सिर्फ एक महिला नहीं हैं, जिन्होंने प्रसिद्धि इकट्ठा की, बल्कि उन्होंने दूसरों को भी सशक्त बनाया। वह एशिया वुमेन ऑफ़ यूनिवर्स 2018 ' एक महिला कई पहलू सटीक बात है जो उसकी प्रतिभा और योगदान को तेजी से विकास कोच, मन परिवर्तन सुविधा ध्यान और प्रेरणा वक्ता, खाद्य कोच और अन्य के रूप में वर्णन कर सकते हैं।
 पूरे एशिया की महिलाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बाद उन्हें प्रतिष्ठित और प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया है। नवनिधि मिसेज पर्सनैलिटी 2017 थीं और मिसेज इंडिया भारत आइकॉन की दूसरी रनर अप रहीं।
उन्हें दूसरों को प्रशिक्षित करने की शक्ति मिली क्योंकि उसके पिता एक डॉक्टर हैं और माँ पंजाब में व्याख्याता हैं। हिंदी माध्यम स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, जहाँ उन्होंने सामाजिक रूप से अजीब, बॉडी शेमिंग और गैर-अंग्रेजी बोलने वाले के परिदृश्य में खुद को बनाया, लेकिन, स्थिति को ठीक करने और सामना करने की उनकी शक्ति ने उन्हें बदल दिया है। अब, वह शांति, कल्याण, ध्यान और हीलिंग की ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके अलावा, उसने एक मनोवैज्ञानिक, आध्यात्मिक और ऊर्जा बदलाव भी प्रकट किया। जब हमने उनसे रास्ते में आने वाली कठिनाइयों के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि मैं एक शर्मीली लड़की के रूप में बड़ी हुई, यात्रा भी चुनौतीपूर्ण थी। मैं किसी से बात करने में सक्षम नहीं थी और फिर ताज का खिताब जीतने के लिए आगे बढ़ी । मैंने बहुत कुछ सीखा है और समय के साथ खुद को विकसित किया है। इस यात्रा से एक बात निश्चित है कि आप अपने आप में आत्मविश्वास होने के बाद एक बार आप पर विश्वास करते हैं और आपके पास जो कुछ भी है, आप उसे मनाते हैं, आपको अपने भीतर के जादू का जश्न मनाना चाहिए और यह सोचना बंद कर देना चाहिए कि आपके पास क्या है और इसके बजाय उस पर ध्यान केंद्रित न करें। ताकत और ब्रह्मांड से आपको जो उपहार मिले हैं, आप निश्चित रूप से जीवन में जो चाहते हैं वह मिलेगा। 

Post a comment

 
Top