0

एन के ढाभर कैंसर फाउंडेशन (एनकेडीसीएफ) द्वारा संचालित और प्रबंधन, ऑनकेयर, श्री गुरु सिंह सभा मुंबई के सहयोग से, कैंसर के रोगियों के लिए " कैंसर में स्वास्थ्य क्यों?........ ऑनकेयर में ..." श्री गुरु सिंह सभा गुरु द्वारा दादर (पूर्व), मुंबई में एक कार्यक्रम का आयोजित किया गया।

  ऑनकेयर के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, ताकि अधिकतम संख्या में रोगियों को ऑनकेयर और इसकी गतिविधियों का लाभ ले सकें। ऑनकेयर में आयोजित सभी गतिविधियों की एक झलक दर्शकों को प्रदर्शित की गई थी, ताकि वे कैंसर से जूझ रहे कैंसर की अपनी यात्रा में इस कार्यक्रम के महत्व को अनुभव कर सकें।
एनकेडीसीएफ का प्रयास हर मरीज के लिए कैंसर के इलाज को बढ़ावा देना और एकीकृत करना है, चाहे वह इलाज, क्षय या टर्मिनल हो, जैसा कि हम मानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को कैंसर के किसी भी स्तर पर देखभाल और गरिमा के साथ जीने का अधिकार है। इस मिशन को ध्यान में रखते हुए, ऑनकेयर, जो एक डे केयर कैंसर वेलनेस एंड पैलिएटिव केयर सेंटर है, मसिना हॉस्पिटल, भायखला, मुंबई में शुरू किया गया है।
ऑनकेयर पर हम हर कैंसर रोगी और उनके परिवारों को एक अच्छी गुणवत्ता की जिंदगी देने का लक्ष्य रखते हैं।
  ऑनकेअर का मुख्य उद्देश्य हैं :
• कैंसर के साथ रहने वाले लोगों के जीवन में सुधार करने के लिए सकारात्मक, खुश, उपचार केंद्र प्रदान करके और उनके कैंसर की यात्रा पर उन्हें सहायता प्रदान करते हैं।
• एक आरामदायक और एक आरामदायक स्थान प्रदान करने के लिए जहां कैंसर रोगी दिन बिताना कर सकते हैं - सलाहकारों सहित अनुकंपा चिकित्सकीय प्रशिक्षित पेशेवरों की उपस्थिति में, और एक ऐसी जगह जहां वे एक साथ एक ही स्थिति में दूसरों के साथ बंध सकते हैं और खुश रहें।
• देखभाल दाता के लिए राहत प्रदान करने के लिए –
ऑनकेयर में हमारे पास योगा, कला और संगीत चिकित्सा, माइंडफुलनेस, पोषण कार्यशालाएं, कला और क्राफ्ट, सौंदर्य आदि जैसी विभिन्न गतिविधियों का एक सुनियोजित दिन है।
उनकी उपशामक चिकित्सा देखभाल की जरूरत विशेष रूप से दर्द प्रबंधन विशेषज्ञ उपशामक देखभाल डॉक्टरों द्वारा मिले हैं।
समूह और व्यक्तिगत परामर्श सत्र के लिए प्रशिक्षित परामर्शदाता हैं।
रोगियों की विशिष्ट जरूरतों के अनुसार, हमारे पास अच्छी तरह से प्रशिक्षित फिजियोथेरेपिस्ट और व्यावसायिक चिकित्सक हैं, जो भाषण चिकित्सा, लिम्फिडेमे प्रबंधन आदि के साथ सहायता प्रदान करते हैं।
  एक पौष्टिक अच्छी तरह से तैयार भोजन प्रदान किया जाता है और इसके अतिरिक्त इसमें कला और शिल्प, स्कूल के बच्चों के साथ बातचीत, केराओके और संगीत जैसी बहुत सारी मजेदार गतिविधियां हैं ताकि ऊब के लिए कोई जगह न हो।
  नियमित रूप से ऑनकेअर में आने वाले मरीजों ने सभी विभिन्न कार्यक्रमों से एक महान लाभ प्राप्त किया है। वे खुश और शान्ति महसूस करते हैं और मन की एक सकारात्मक सीमा में हैं, जिससे उन्हें रोग की बेहतर लड़ाई के लिए मदद मिलती है।

Post a comment

 
Top