0


उड़नछू जो एक कॉमेडी से भरपूर  फिल्म है समाज के ढोंगी बाबा को दर्शाती है। हाल ही  मुंबई में इस  फिल्म का   ट्रेलर  और  म्यूजिक  भी शानदार तरीके से लॉन्च हुआ ।  बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता प्रेम चोपड़ा इस फिल्म में गुरूजी  का किरदार निभाये हैं जो अपने आश्रम के ज़रिये ब्लैक मनी का कारोबार चलाते हैं । फिल्म में शांति  सिंघानिया का किरादर सायशा सेहगल ने निभायी है जिसके लिए पैसा ही सब कुछ है। शांति को शक है कि उनके पापा धनराज सिंघानिया  (अनिल जॉर्ज ) अपनी संपत्ति ब्लैक मनी के रूप में गुरूजी ( प्रेम चोपड़ा ) को दान देना चाहते हैं । गुरूजी एक जाने माने बाबा हैं जिनका आश्रम  दिल्ली के एक इलाके में बसा है।  गुरूजी के कई विदेशी भक्त है जिनमें से जूलिया उनकी चहेती है जिसका किरदार अभिनेत्री ब्रूना अब्दुल्ला ने निभायी है । धनराज सिंघानिया स्विट्ज़रलैंड से जो माल भेजते है उसकी मुंबई से  डिलीवरी का ऑर्डर गुरूजी बिल्लू कबूतर ( आशुतोष राणा ) को देते हैं  जो दिल्ली का एक मनी लौंडेरेर  है।  पर अपनी निजी समस्या के कारण बिल्लू गुरूजी का यह काम गुल्लू ( रजनीश दुग्गल ) को देता  है  गुल्लू माल को लेकर दिल्ली के बॉर्डर तक पहुँचता है लेकिन उसे  पुलिस इंस्पेक्टर शेरावत (पंकज झा ) रोक लेता है। गुल्लू  उससे उल्लू बनाने में कामयाब होता है और माल बिल्लू को पंहुचा देता है।  बिल्लू इस काम के लिए गुल्लू को इनाम भी देता है।  गुल्लू के जाने के बाद बिल्लू  कंटेनर में सिर्फ आम देखकर आश्चर्यचकित हो जाता है और गुल्लू को फ़ोन लगाता है तो उसका नंबर बंद पाता है ।  फिर सारी संपत्ति कहाँ  उड़नछू हो जाती है यह देखने के लिए  फिल्म देखना काफी दिलचप्स होगा।
फिल्म के सारे किरदार  रजनीश  दुग्गल , आशुतोष  राणा , अनिल  जॉर्ज  और प्रेम  चोपड़ा  फिल्म के इस लांच में मौजूद रहे साथ ही  फिल्म के  प्रोड्यूसर  और  क्रिएटिव  डायरेक्टर  रविंद्र  सिंह , डायरेक्टर विपिन  पराशर , एग्जीक्यूटिव  प्रोड्यूसर  संदीप  चंद्रा भी इस अवसर पर मौजूद रहे। 
उड़नछू का ट्रेलर कॉमेडी के मसाले से भरपूर है जो दर्शकों को खूब आकर्षित कर रहा है।  समाज में ढोंगी  गुरूजी पर प्रकाश डालती यह फिल्म देश में चल रहे ब्लैक मनी मामले को भी दर्शाती है। इस ट्रेलर में हमें कई डायलॉग्स भी सुनने को मिलते है जो दर्शकों को जरूर  आकर्षित करेंगे जैसे कि गुरुजी हमेशा कहते हैं "जो  जिसका  था , उसको  जरूर मिलेगा ”  साथ ही प्रेम  चोपड़ा का फेमस डायलॉग ' प्रेम नाम है मेरा " भी सुनने में मज़ेदार लगता है ।
फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे लेजेंडरी अभिनेता प्रेम चोपड़ा ने कहा " उड़नछू आज के ढोंगी बाबा जो ब्लैक मनी का कारोबार करते है ,उनसे जरूर रिलेट करेगी। सभी किरदार ने इस फिल्म में काफी मेहनत की है।  इस फिल्म का किरदार मेरे  लिए एक अलग , दिलचस्प और अद्भुत अनुभव रहा साथ ही फिल्म की स्टोरी  जो कॉमेडी से भरी है काफी अच्छी है। "
हमने हमेशा आशुतोष राणा को एक नेगेटिव किरदार में देखा है , लेकिन इस फिल्म में आशुतोष राणा कॉमेडी करते नज़र आएंगे । आशुतोष राणा ने कहा " एक एक्टर के लिए अच्छी एक्टिंग  करना महत्व रखता  है मैं नेगेटिव रोल भी पाजिटिविटी से करता हूँ और कॉमेडी रोल भी पॉजिटिव एनर्जी के साथ  करता हूँ ।  अलग अलग किरदार मिलना एक एक्टर के लिए खुशनसीबी है  और  खुश हूँ कि मैं इस फिल्म में प्रेम चोपड़ा जी के साथ काम किया हूँ।  "
एक्टर रजनीश दुग्गल ने  फिल्म में अलग अलग  तरह के किरदार निभाए हैं  और उनका कहना है कि  यह फिल्म कॉमेडी से लोटपोट करने वाली  है  साथ ही उन्हें प्रेम चोपड़ा और आशुतोष राणा के साथ फिल्म करना सुखद अनुभव रहा ।  फिल्म के डायरेक्टर विपिन पराशर का कहना है कि फिल्म की कहानी में कॉमेडी का अनोखा तड़का है साथ ही इस  फिल्म में काफी  मंझे हुए कलाकारों का होना फिल्म को एक अच्छा प्रोडक्ट बना दिया है ।

वैसे  ट्रेलर के साथ फिल्म का एक आइटम सांग ' सरकार' भी लांच  किया गया जो फिल्म में एक जबरदस्त तड़का है।  रानी हज़ारिका का गाया यह गाना दर्शकों के लिए  एक बड़ा तोहफा रहा जिसमे प्रेम चोपड़ा नज़र आ रहे है

Post a comment

 
Top